करियर में करेंगे तरक्की अगर अपनाएंगे ये टिप्स - Latest News Meri Aawaz

Latest News Meri Aawaz

Latest Braking News World and India, Bollywood, Hollywood, Cricket, Entertainment, Career, Make Money, Success Story and Many more.

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Saturday 23 June 2018

करियर में करेंगे तरक्की अगर अपनाएंगे ये टिप्स

माना कि आपका सोशल सर्कल काफी अच्छा है लेकिन इनमें से कितने लोग आपके करियर में आपको मदद कर सकते हैं ये जानना बेहद जरूरी है.

News18Hindi
Updated: June 22, 2018, 6:00 PM IST
करियर में करेंगे तरक्की अगर अपनाएंगे ये टिप्स
लाइफ में हम सभी लोगों के लिए नेटवर्किंग बेहद जरूरी हो है. बिना अपने कॉन्टैक्ट्स बनाए या नेटवर्क बनाए हम करियर में आगे नहीं बढ़ पाते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे तरीकों के बारे में जिन्हें अपनाकर आप अपनी नेटवर्किंग को और भी बेहतर कर सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे. जब आप अपनी कंपनी बनाने का प्लान कर रहे होते हैं तो ऐसे में हमें खुद को कई चीजों को लिए तैयार करना होता है. कम पैसों में लोगों से काम करवाना, कंपनी के लिए क्लाइंट्स लेकर आना तभी मुमकिन हो पाता है जब आपकी नेटवर्किंग अच्छी होती है.
गर्मी में राहत पाने के लिए AC में रहते हैं? हो सकती हैं ये बीमारियां
आपको पता होना चाहिए कि आपको किस से बात करनी है और किस तरह बात करनी है. अगर आपकी नेटवर्किंग अच्छी होती है और लोगों से अच्छे कॉन्टैक्ट होते हैं तो ये काम बड़ी ही आसानी से आप कर पाते हैं. हर कोई अच्छी नेटवर्किंग के साथ पैदा नहीं होता है. अच्छा करियर बनाना चाहते हैं तो इसके लिए अच्छी नेटवर्किंग होनी बहुत जरूरी है.
माना कि आपका सोशल सर्कल काफी अच्छा है लेकिन इनमें से कितने लोग आपके करियर में आपको मदद कर सकते हैं ये जानना बेहद जरूरी है. अच्छी नेटवर्किंग के लिए आपको व्यक्ति के साथ किस तरह रहना है जानना बेहद जरूरी है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हॉटसऐप इन सभी जगहों का नेटवर्किंग बेहतर करने के लिए आप बड़ी अच्छी तरह इस्तेमाल कर सकते हैं.
1 चम्मच नमक और 1 चम्मच शक्कर छोड़िए, देखें कैसे हो जाएंगे आप
जब आप सोशल मीडिया पर अपने बारे में जानकारी शेयर नहीं करते हैं तो इससे आप अपनी नेटवर्किंग खराब करते हैं. ऐसे में सोशल मीडिया पर एक्टिव रहें और समय रहते लोगों को अपने बारे में जानकारी देते रहें जिससे आपकी नेटवर्किंग बनी रहे. नेटवर्किंग अच्छी या बेहतर करना एक तरफा कार्य नहीं होता है. आप अगर नेटवर्किंग अच्छी करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सुनना पड़ेगा वो भी ध्यान से.
नेटवर्किंग एक तरह का प्रोफेशनल स्किल है. इसमें आपको अपनी यारी, दोस्ती, दुश्मनी और ईगो साइड रखकर व्यक्ति से बात करनी होती है. माना की आप लोगों से बात करने में माहिर हैं लेकिन उनसे किस समय क्या बात करनी है ये बात जानना बेहद जरूरी होता है. और जब बात आती है नेटवर्किंग बेहतर करने की तो इसके लिए आपको अपने शब्दों पर गौर करने की जरूरत होती है.
from Latest News लाइफ़ News18 हिंदी https://ift.tt/2Kfb3V2

No comments:

Free Bitcoin and Top Crypto

Free Bitcoin and Top Crypto
CoinpayU is a best and safe platform for earn free crypto daily

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages